Ad Code

अमिताभ बच्चन के करीबी दोस्त ने किया ये सनसनी खुलासा


20 साल तक BIG B के फैमिली फ्रेंड रहे अमर सिंह का नया खुलासा: 'जया-अमिताभ ही नहीं अभिषेक-ऐश्वर्या भी अलग घर में रहने पर मजबूर; परिवार में सब ठीक नहीं..'


'करीब 15 साल जया बच्चन ने अपने सास-ससुर (यानी अमिताभ के माता-पिता हरिवंश राय-तेजी बच्चन) के साथ बहुत बुरा व्यवहार किया। अमिताभ के सामने ही उनका अपमान करती थीं। अमिताभ चुप रह जाते थे। इसी से नाराज होकर अमिताभ और जया बच्चन दोनों अलग हो गए...अलग-अलग घर में रहने लगे...आज भी अमिताभ-जया अलग-अलग घर में रहते हैं। अमिताभ मुंबई के प्रतीक्षा बंगले में और जया दूसरे बंगले जलसा में...। इतना ही नहीं, अभिषेक-ऐश्वर्या भी अपने मां-पिता से अलग दूसरे घर में रहने पर मजबूर हैं...। परिवार में सब ठीक नहीं..।' ये सनसनीखेज खुलासा 20 साल तक अमिताभ के सबसे करीबी दोस्त रहे अमर सिंह ने किया है।




Q. आप कहते हैं कि जया और अमिताभ अलग-अलग रह रहे हैं। इस दावे के पीछे का आधार क्या है? क्या अभी भी वो अलग रह रहे? 
A. - मैंने ये नहीं कहा... ऐसे... लोगों ने मुझ पर आरोप लगाया कि मैंने झगड़ा कराया... उन दोनों (अमिताभ-जया) को अलग कराया। हमनें कहा जब मैं उनसे मिला तो अमिताभ बच्चन प्रतिक्षा (बच्चन फैमिली का मुंबई का एक बंगला) में रहते... वो (जया) जलसा (बच्चन फैमिली का मुंबई का दूसरा बंगला) में रहतीं... जया बच्चन का व्यवहार तेजी जी से और हरिवंश राय जी (अमिताभ के माता-पिता) से बहुत बुरा था। पहले तो अमिताभ देखते रहे.. फिर जया के व्यवहार से व्यथित होकर... मैं पहले भी कहता था अब भी कह रहा हूं... मैंने श्रवण कुमार के बारे में पढ़ा है..  श्रवण कुमार को मैंने अमिताभ बच्चन के रूप में देखा है..। जब उन्होंने (जया बच्चन ने) हरिवंश राय जी और तेजीजी का अपमान किया उस अपमान से व्यथित होकर अमिताभ पहले बांदा गए। फिर यहां (दिल्ली) के गुलमोहर मार्ग के सोपान नाम के घर में रहने लगे।

इस फल को खाने से खत्‍म हो जाता हे कैंसर


जब वो (माता-पिता) बीमार पड़े तो अमिताभ उन्हें लेकर प्रतिक्षा (मुंबई वाला बंगला) गए। वहां पर भी अपनी पत्नी के व्यवहार और आचरण को देखते हुए उन्होंने अपनी पत्नी को एक अलग घर दिया।  और पत्नी के बिना अपने माता-पिता के साथ अमिताभ दूसरे घर में रहना शुरू किए। आज भी वो (अमिताभ) प्रतिक्षा में रहते हैं... माता-पिता की मृत्यु के बावजूद...। आज अपने पिता के कक्ष में अपने पिता का चश्मा, उनकी किताबें यथावत रखी हैं... वहां वो रोज दर्शन करते हैं। मानों कि हरिवंशराय जी अभी अभी उठकर गए हों...। 

Q. अभी भी जया के व्यवहार से परेशान होकर अमिताभ और जया बच्चन दोनों लोग अलग-अलग घर में रहते हैं?
A. अलग-अलग घर में रहते हैं... तीनों लोग अलग-अलग घर में रहते हैं... अभिषेक-ऐश्वर्या अलग घर में रहते हैं.. जया अलग घर में रहती हैं.. अमिताभ अलग घर में रहते हैं। बच्चन परिवार में सब ठीक नहीं है..।
 
Q. तो ये बाय च्वाइस है या हालात ही कुछ ऐसे हैं कि तीनों को अलग रहना पड़ रहा है?
A. अब इस पर मैं ज्यादा बोलूंगा नहीं... ओछापन होगा। मैं तो अपनी सफाई में ये कह रहा हूं कि मैंने इन्हें अलग नहीं कराया। ये अपने कारणों से अलग हैं। वो कारण मैंने आपको बता ही दिया। 
 
Q. तो क्या अमिताभ-जया के वैवाहिक जीवन में मतभेद जैसी स्थितियां हैं क्या अभी?
A. इस पर भी मैं उत्तर नहीं दूंगा। लेकिन ये साथ-साथ नहीं रहते हैं। हम जब इनसे (अमिताभ-जया) से पहली बार (करीब 20 साल पहले) मिले थे तब भी ये अलग-अलग ही रहते थे। 

 
Q. बच्चन परिवार से इतनी नाराजगी क्यों?
A. बरसों तक अमिताभ बच्चन मेरे अभिन्न और घनिष्ट मित्र रहे। जब तक वो मित्र रहे, तब तक मैंने उन्हें टूटकर प्यार किया। लेकिन जब मुझे अमिताभ का चाल, चरित्र, चेहरा समझ में आ गया... उसके बाद मैंने उनकी तरफ पलट के नहीं देखा। हर उस महफिल में जहां वो दिखाई दिए, मैंने पीठ फेर ली। अमिताभ के स्वभाव को देखकर जो मैंने फैसला लिया, मेरे हिसाब से मैंने अपनी जिंदगी से गंदगी को छान लिया।
 
Q. पनामा केस में अमिताभ बच्चन का नाम आने को लेकर आपका कहना है कि वो दोषी हैं… वो जेल चले जाएंगे…। अगर वो दोषी हैं जो अब तक उन पर कोई कार्यवाही क्यों नहीं हुई? 
A. चर्चा चलती है कि अमिताभ बच्चन राष्ट्रपति बन जाएंगे...। बच्चनजी पहले पनामा केस के सुप्रीम कोर्ट के नोटिस से बच के दिखाएं... कालेधन का मामला है... अमिताभ ये बताएं कि पनामा में खर्च किया पैसा किसका था.. और कैसे खर्च हुआ... उस समय ऑटोमैटिक रिमेटेंसी स्कीम नहीं थी... जोकटिया, दादी बलसारा और सरोज जायवाला ये तीन लोग भी इसमें शामिल थे। दो मर गए हैं.. सरोज जायवाला जीवित हैं। जैसे ही उनको सुप्रीम कोर्ट से नोटिस मिलेगी, सरोज जायवाला सब उगल देंगे...। 

 
Q. आपका फेवरेट नेता कौन... मोदी, सोनिया या मुलायम?
A. निश्चित तौर पर मोदी मेरे फेवरेट हैं...इसलिए कि वो अखक्कड़ हैं...और पलटते नहीं...। बाकी सोनियाजी तो बीमार हैं...और मुलायमजी व्यक्तिगत तौर पर बहुत पसंद हैं लेकिन राजनीतिक तौर पर नहीं। वैसे वो बार-बार पलटना बंद कर दें तो वो भी छोटे नेता नहीं हैं।


Post a Comment

0 Comments

Close Menu