Ad Code

ब्रेकिंग न्यूज़ / पीएम मोदी ने खेला अब तक का सबसे बड़ा दाव

ब्रेकिंग न्यूज़ / पीएम मोदी ने खेला अब तक का सबसे बड़ा दाव, जा सकती है पीएम की कुर्सी, देना पड़ सकता है इस्‍तीफा



क्‍या आपको पता है पीएम मोदी अभी कहां गए हैं तो हम आपको बता दें कि पीएम मोदी सोमवार को अमरकंटक पहुंचे हैं और उन्‍होने वहां नर्मदा नदी के संरक्षण के लिए उठाये जाने वाले कदमों की रुपरेखा जारी की और ‘नमामी देवी नर्मदे सेवा यात्रा’ का समापन किया। आप सोच रहे होंगे कि ये कौन सी बड़ी बात है तो आज हम आपको ये बता दें कि अमरकंटक का एक ऐसा राजनीतिक रहस्‍य रहा है।




हालांकि अभी तक इस जगह के बारे में कई तरह की बातें सुनने को मिली हैं लेकिन आपको एक विशेष बात बता दें कि यहां जो भी नेता आता है, वह अपना पद गंवा देता है। ये भी यहीं का रहस्‍य है इस बात में कितनी सच्चाई है वो तो यहाँ का पूरा इतिहास जानकर ही पता चलेगा।


बता दें कि सन 1982 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जब अमरकंटक के दौरे पर आईं थी इसके ठीक दो साल बाद ही 1984 में उनकी हत्या हो गई। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय सुंदरलाल पटवा बाबरी मस्जिद ध्वंस के मामले से पहले यहां आये थे और इसके बाद ही उनका पद उनके हाथ से चला गया। इतना ही नहीं आपको बता दें कि म.प्र. के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह अपने कार्यकाल के दौरान यहां आये थे और बाद में उन्हें कांग्रेस ही छोड़नी पड़ी।
अब आपको एक और बात बताते हैं जो शायद आपको यकीन नहीं होगा ये सभी उदाहरण जो हम आपको दे रहे हैं उनसब में एक समानता है वो ये है कि सभी नेता हेलिकॉप्टर के जरिये अमरकंटक गये थे। जब ये बात सामने आने लगी उसके बाद से सभी नेता वाहं जाने के लिए सड़क मार्ग अपनाने लगे उमा भारती भी जब भी अमरकंटक गई तो सड़क मार्ग से ही गई। कुछ ऐसा ही रहस्‍य यूपी को लेकर भी है कहा जाता है कि जो भी मुख्यमंत्री नोएडा आता है, उसे यूपी की सत्ता गंवानी पड़ती है। यही वजह है कि आजतक कभी अखिलेश अपने कार्यकाल के दौरान नोएडा नहीं आए।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu