Ad Code

ये हैं दुनिया के 9 अजीबोगरीब जॉब, शायद आप भी चाहेंगे इन्हें करना

दुनियाभर में कई ऐसे अजीबोगरीब जॉब्स हैं जिनके बारे में जानकर हैरत होती है। इनमें से कोई हाथी का टॉयलेट साफ करता है तो कोई पालतू जानवरों के फूड्स को टेस्ट करता है। ऐसे में आज हम आपको 9 ऐसे ही जॉब्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

किराए के ब्वॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड की जॉब...

ह्यूमन टच को सबसे बड़ा हीलिंग पॉवर माना जाता है। अगर आपके पास ऐसा कोई नहीं है, जो आपको प्यारभरा अहसास दे सके तो अभी भी देर नहीं हुई है। 8 हजार रुपए घंटा देकर आप अपने लिए प्यारभरी गोद तलाश कर सकते हैं। हालांकि, ये सर्विस जापान में उपलब्ध है, जिसे कई कंपनियां प्रदान करती हैं। ये सर्विस आप पूरी लाइफ के लिए भी ले सकते हैं। यहां पर ऐसा माहौल दिया जाता है ताकि क्लाइंट सेफ फील कर सकें।



शैम्पेन फेशियल स्पेशलिस्ट
यह रोमांचक जॉब है। लोग जिसे करियर के तौर पर अपना रहे हैं। इसमें पार्टी में जाकर लड़कियों को शैम्पेन फेशियल देना होता है। नॉर्थ अमेरिका के क्लब में क्रिरिल बिचुतकस्की नाम का फोटोग्राफर है जिसने यह शैम्पेन फेशियल शुरू किया था। इसके लिए इसे अच्छा खासा अमाउंट पे किया जाता है।




प्रोफेशनल ब्राइडमेड्स
अगर आप फोटो में पोज देने के लिए परफेक्ट हैं तो आप यह जॉब कर सकते हैं। इसके लिए 20 हजार से 1 लाख रुपए तक पे किए जाते हैं। न्यूयॉर्क सहित कई अन्य जगहों पर लोग ऐसी सेवाओं का लाभ ले रहे हैं।




प्रोफेशनल लाइन स्टैंडर
अगर आप लाइन में खड़े होकर बोर नहीं होते तो यह जॉब आपके लिए ही है। इसमें आपको आपको सिर्फ लाइन में खड़े होकर इंतजार करना है। इसके लिए आपको हफ्ते में 67 हजार रुपए दिए जाएंगे। एप्पल प्रोडक्ट के लॉन्च पर लाइन में खड़े रहना या किसी मूवी की टिकट के लिए लाइन लगाना जैसे जॉब इसमें शामिल हैं। जापान और चीन में इस तरह की जॉब्स काफी लोग करते हैं।



कंडोम टेस्टर
ऑस्ट्रेलिया में ड्यूरेक्स कंपनी कंडोम टेस्टर के लिए 200 से ज्यादा पोस्ट निकालती हैं। इसमें एक कंडोम का टेस्ट करने के लिए 4028 रुपए दिए जाते हैं। इसमें आपको कंडोम का यूज करके देखना होता है।



आइसक्रीम टेस्टर
अगर आप आइसक्रीम के दीवाने हैं तो यह जॉब आपके लिए ही है। इसमें आपको अलग-अलग आइसक्रीम को टेस्ट करके उनके नाम रखने होते हैं। कई कंपनियां ऐसे जॉब ऑफर करती हैं। अमेरिका सहित कई अन्य देशों में इस तरह के जॉब्स उपलब्ध हैं।

प्रोफेशनल स्लीपर
अगर आपको सोने के लिए भी पैसे दिए जाए तो इससे अच्छा जॉब कोई नहीं हो सकता है। दरअसल, नासा प्रोफेशनल स्लीपर्स को हायर करती है। इन लोगों पर यह साइंटिफिक टेस्टिंग करती है। इसके लिए इन्हें हाई सैलेरी दी जाती है। 40 लाख रुपए सलाना फीस उन्हें सिर्फ सोने के लिए दी जाती है।



जलपरी
जलपरी बनना किसे पसंद नहीं आएगा और अगर आपको इसके लिए पैसा भी दिया जाए तो आप हमेशा ही जलपरी बना रहना चाहेंगे। कई देशों में इसके लिए ट्रेनिंग भी दी जाती है। जिसमें आप फिन के साथ तैरना सीखते हो। मरमेड पार्टी स्विमिंग में प्रोफेशनल मरमेड को हायर किया जाता है।

नेल पॉलिश का नाम रखो
इस जॉब में आपको नेल पॉलिश के नाम रखने होते हैं। इसमें नई-नई नेल पॉलिश के कलर के हिसाब से नाम रखकर आप इस फील्ड में सक्सेसफुल हो सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu